Samsung Galaxy M Series की स्पेसिफिकेशन लीक – पढ़े पूरी जानकारी

Samsung Galaxy M Series की  स्पेसिफिकेशन लीक  – पढ़े पूरी जानकारी

Samsung Galaxy M Series का upgrade version बाजार में आने से पहले Samsung Galaxy M21, Galaxy M31 और Galaxy M41 के बारे में जानकारी लीक हुई।

लीक हुई जानकारी के अनुसार Samsung Galaxy M Series का विस्तार हो सकता है। सैमसंग कंपनी मार्केट में जल्द सैमसंग गैलेक्सी M21, गैलेक्सी M31 और Galaxy M41 को उतार सकती है। ये फोन Samsung Galaxy M20, Samsung Galaxy M30 और Samsung Galaxy M40 का upgrade version होगा। Galaxy M Series के नए हैंडसेट को 2020 में लॉन्च में किया जा सकता है। लेकिन बाजार में आने से पहले Samsung Galaxy M21, Galaxy M31 और Galaxy M41 के बारे में जानकारी लीक हुई।

गैलेक्सी एम21 में एक्सीनॉस 9609 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम दिए होगा। फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। 24 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया जाएगा।

सैमसंग ने इसी साल अपने सैमसंग गैलेक्सी एम20 हैंडसेट को सैमसंग गैलेक्सी एम10 के साथ उतारा था। यह हैंडसेट एक्सीनॉस 7904 प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। इसमें भी दो रियर कैमरे हैं। प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल है।

Samsung Galaxy M31 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम होने उम्मीद हैं। इस फोन में तीन रियर कैमरे भी होंगे। प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का होगा। इसके साथ 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर होगा जो वाइड-एंगल लेंस के साथ आएगा और आखिरी सेंसर 5 मेगापिक्स का होगा। जो डेप्थ सेंसर है।

Samsung Galaxy M31 मार्केट में Samsung Galaxy M30 की जगह लेगा। इसे एक्सीनॉस 7904 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम के साथ लाया गया था। इसमें भी तीन रियर कैमरे हैं। प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है। इसके साथ 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 5 मेगापिक्सल का तीसरा सेंसर है।

Realme 5pro और Realme 5 के बारे में जानने के लिए ये पोस्ट पढ़े https://technicalbasket.com/realme-5-pro-specification-leaked/

और जानकारी के अनुसार Samsung Galaxy M41 में एक्सीनॉस 9630 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम दिया जाएगा। यह फोन भी तीन रियर कैमरे से लैस होगा। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर भी होगा।

दावा किया गया है कि सैमसंग गैलेक्सी एम41 में वाइड-एंगल लेंस के साथ 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर होगा। सैमसंग अपने इस फोन को मार्केट में सैमसंग गैलेक्सी एम40 के अपग्रेड के तौर पर उतारेगी। इस हैंडसेट को जून महीने में स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर, 6 जीबी रैम, तीन रियर कैमरे और 32 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरे के साथ उतारा गया था ।

Technical Basket इस Leak जानकारी को पूरी तरह सही होने की पुस्टि नहीं करता है। ऐसे में सैमसंग गैलेक्सी एम सीरीज़ के इन हैंडसेट को लेकर किए गए दावों पर आपको पूरी तरह से भरोसा नहीं करने का सुझाव देंगे।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, Gadget Review के लिए टेक्निकल बास्केट पर Regular visit करें।

Amit Bhardwaj

नमस्कार दोस्तों, मैं Amit Bhardwaj, Technical Basket का Technical Author & Founder हूँ. Education की बात करूँ तो मैं Computer Science Se Graduate हूँ. और प्रोफेशनली मैं एक वेब एंड ग्राफ़िक डिज़ाइनर हूँ और एक्सपीरियंस की बात करूँ तो मुझे 9 Years + का एक्सपीरियंस हैं ग्राफ़िक एंड वेब डिजाइनिंग में, मुझे नयी नयी Technology से सम्बंधित चीज़ों को सीखना और दूसरों को सीखने में अच्छा लगता है. अगर मेरा पोस्ट अच्छा लगे तो आप लोग अपना सहयोग दे ताकि मैं आप लोगो को नई नईं जानकारी उपलब्ध करवाते रहूँ :)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2019 -Technical Basket - All Rights Reserved.